Header Ads

आखिर 24 साल बाद खुल ही गया ‘दिव्या भारती’ की मौत का राज़


दिव्या भारती की मौत उनके चाहने वालों के लिए आज भी एक सदमा है। 90 के दशक में उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म दीं। वैसे आपको बता दें कि यह दौर भारतीय फिल्म इतिहास के लिए एक परिवर्तन के दौर के रूप में जाना जाता है।

यह वही दौर था जब बॉलीवुड के कलाकार गुमनामी से उठ कर रातों-रात एक फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गए। इसी दौर में खूबसूरत अभिनेत्री ‘दिव्या भारती” ने भी अपनी दिल को छूने वाली अदाकारी से कई दीवाने बनाये। जिन्होंने बहुत कम समय में हिंदी सिनेमा में अपनी खास जगह बना ली। बेशक वो एक बेहद काबिल अभिनेत्री थी जिन्होंने बहुत जल्दी दर्शकों के बीच अपने अभिनय का जादू बिखेर दिया।

हालाँकि जब एक दिन खबर आती है इस टैलेंटेड एक्ट्रेस की दुखद मौत हो गयी है तो उनके चाहने वालों की आँखें नम हो गई। पूरा फिल्म जगत और दिव्या भर्ती के फैंस ग़मगीन हो गए।
इस प्रतिभाशाली अभिनेत्री की मौत पर कई सवाल भी उठे की मात्र 19 साल की उम्र में ऐसा क्यों हुआ जिसकी वजह से दिव्या भारती की मौत हुई। बहुत समय तक उनकी मौत को लेकर रहस्य बना रहा की ये उनकी आत्महत्या थी या किसी साजिश के तहत उन्हें मार दिया गया।

ऐसे हुई मौत
5 अप्रैल 1993 की रात थी। मुम्बई के वर्सोवा इलाके में एक पांच मंजिली इमारत से गिरने की वजह से दिव्या भारती की मौत हो जाती है। मुम्बई पुलिस इस मामले में सबूत जुटाने में कामयाब नहीं रही थी और इस केस की फाईल को 1998 में बन्द कर दिया गया।